Web Prime Media

A True News Junction

सरकार का बड़ा फै’सला कार्यालय में नहीं लगेंगे इन सभी की तस्वीरें, जाने पूरा माम’ला।

सीएम केजरीवाल ने कहा की दिल्ली सरकार के हर कार्यालय में अब से “बीआर अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरें होंगी, अब हम किसी सीएम या राजनेता की तस्वीरें नहीं लगाएंगे। साथ ही जल्द दिल्लीवालों को कोविड प्रति’बंधों से निजात मिलने की बात की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में झंडा फहराने के बाद सभी देश और दिल्लीवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पिछले 2 साल से देश और दुनिया कोरोना म’हामारी से जू’झ रही है, देश में अभी तीसरी ल’हर चल रही है.

एलन मस्क की कंपनी ‘टेस्ला’ ने भारत में रखा कदम, लग्जरी इलेक्ट्रिक कारों का करेगी निर्माण, जानें सभी बड़ी बातें।

लेकिन दिल्ली में ये 5वीं ल’हर है और सबसे ज्यादा कोरोना की मा’र दिल्लीवालों ने झे’ली है, सीएम केजरीवाल ने कहा किया कि जल्द ही हम कोविड प्रति’बंधों को हटाने और आपके जीवन को सामान्य स्थिति में लाने की कोशिश करेंगे, उस दिशा में सभी प्रयास किए जा रहे हैं। सीएम ने कहा की दिल्ली के लोग, ऑफिस’र्स, डॉक्टरों ने जिस धै’र्य के साथ इस म’हामारी का सा’मना किया है वो काबिले तारीफ है।

उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन बहुत तेजी से फैलता है, लेकिन इसके लक्षण हल्के हैं। 13 जनवरी को दिल्ली में करीब 29,000 माम’ले आए थे और दूसरी लहर में भी लगभग इतने माम’ले थे। 29,000 माम’ले के समय हमारे 2,500 से 3,000 बेड भरे थे। पिछले 10 दिनों की अवधि में COVID सकारात्मकता द’र में 20% की कमी आई है। 15 जनवरी को 30% सकारात्मकता द’र की तुलना में आज यह लगभग 10% है।

यह सब टीकाकरण की निरंतर गति के कारण है, दिल्ली में 100% लोगों को वैक्सीन की पहली डो’ज दी जा चुकी है और 82% लोगों को दूसरी डो’ज दी गई है। मुझे लगता है ये पूरे देश और दुनिया में एक रिकॉर्ड है। बूस्टर डो’ज भी बहुत तेजी से लग रही है। हम जल्द ही कोरोना प्रति’बंधों को हटाएंगे।

साथ ही, मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हम हर बच्चे के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के बाबा साहेब बीआर अंबेडकर के सपनों को पूरा करने का संकल्प लेते हैं। मेलानिया ट्रम्प, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की पत्नी ने भी हमारे सरकारी स्कूलों का दौरा किया। हमें हमारा प्रमाण पत्र मिला गया।

गणतंत्र दिवस के इस मौके पर आज मैं घोषणा करता हूं कि दिल्ली सरकार के हर कार्यालय में अब से बीआर अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरें होंगी। अब हम किसी सीएम या राजनेता की तस्वीरें नहीं लगाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *