Web Prime Media

A True News Junction

महिला ने व्हाट्सऐप पर लिखा ऐसा की, कोर्ट ने दे दी मौ’त की सजा जाने पूरा..

पाकिस्तान से एक ऐसा माम’ला सामने आया है जहां एक महिला को ईश’निंदा के माम’ले में मौ’त की स’जा सुनाई गई है। महिला पर आरो’प है कि उसने व्हाट्सऐप पर पैंगबर मोहम्मद के खिला’फ अप’शब्द का इस्तेमाल किया है। यह माम’ला थोड़ा पुराना है लेकिन हाल ही में चर्चा में तब आया जब महिला को वहां की एक कोर्ट ने मौ’त की स’जा सुनाई है। इस घटना के बाद पाकिस्तान में ईश’निंदा का माम’ला फिरसे चर्चा में आ गया है।

यह माम’ला पाकिस्तान के रावलपिंडी को’र्ट से जुड़ी है। डॉ’न की एक रिपोर्ट के मुताबिक कोर्ट ने शिकाय’तकर्ता फारूक हसनात की शि’कायत पर बुधवार को यह फैस’ला सुनाया है। आरो’पी महिला का नाम अनिका अतीक है और उस पर तीन आरो’प सिद्ध पाए गए हैं। बताया गया कि महिला ने पैंगबर मोहम्मद साहब की अवमा’नना, इस्लाम का अपमा’न और साइबर कानू’नों का उल्लं’घन किया है।

महिला ने यह सब व्हाट्सऐप पर भेजे अपने एक संदेश में तब किया जब 2020 में अपने एक दोस्त फारूक को गु’स्से में ईश’निंदा से भरे मैसेज भेज दिए थे। फारूक ने अनिका को मैसेज डिलीट करने और मा’फी मांगने को कहा, लेकिन उसने मना कर दिया। इसके बाद फारूक ने अनिका के खिला’फ शिका’यत द’र्ज करा दी।

शुरुआती जां’च के बाद पु’लिस ने अनिका के खिला’फ माम’ला द’र्ज कर उसे गि’रफ्तार कर लिया था, इसके बाद यह माम’ला रावलपिंडी को’र्ट पहुंच गया और फिर को’र्ट ने बुधवार को महिला को मौ’त की स’जा सुना दी। रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि फारूक ने अनिका अतीक के खिला’फ 2020 में ही शिका’यत द’र्ज कराई थी।

अनिका और फारूक पहले दोस्त हुआ करते थे। लेकिन किसी बात पर उनका झग’ड़ा हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *